तान्या और अभिनव की सफल आई.वी.एफ यात्रा

अभिनव और तान्या की कहानी

आप कितने वर्षों से गर्भ धारण करने का प्रयास कर रहे थे, और एक सफल गर्भवस्था से पूर्व आपने कौन-कौन से उपचार किए?

मेरी शादी 2012 में हुई थी, और मेरा माँ बनने का सपना 8 साल बाद, आई.वी.एफ ट्रीटमेंट द्वारा पूरा हुआ था।

हर स्थिति अलग होती है, अपने बांझपन विशेषज्ञ को अपनी चिकित्सा स्थिति को समझने के लिए समय दें, ताकि वे आपका सर्वोत्तम तरीके से इलाज कर सकें।

तान्या

आपको किन-किन परिस्तिथियों का सामना करना पड़ा? अपनी प्रेरणा पूर्ण सफल यात्रा के बारे में हमें बताएँ।

हम 4 बहनें है, और मैं सबसे बड़ी हूँ। वर्ष 2017 में, मेरी 2 बहनों ने अपनी प्रेगनेंसी की खबर सुनाई। और मैं, जिसकी शादी 6 साल पहले हुई थी, अब भी बच्चे के लिए तरस रही थी। मैं भी यह खुशी डिज़र्व करती थी। मुझे अपने लिए बहुत बुरा लगा। देखा जाए तो, मुझे यह खबर सबसे पहले घरवालों को देनी चाहिए थी। मैं अपने बर्ताव से भी उदास थी, और मैं पूरी तरह से अपनी बहनों की खुशियों में शामिल नहीं हो पा रही थी।

मैं बहुत लम्बे अरसे से माँ बनना चाहती थी, और इसके लिए प्रयास भी कर रही थी। मैंने पहले 3 डॉक्टर को भी दिखाया था, परन्तु वो सब मुझे पॉजिटिव रिजल्ट देने में असफल रहे। मैंने 2 बार आई.यू.आई के द्वारा भी कंसीव करने का प्रयास किया था, पर सफलता नहीं मिली।

2019 में मैंने Zealthy के बारे में देखा और फिर उनके वेबसाइट को विजिट किया। उनके वेबसाइट पर प्रेगनेंसी, आई.वी.एफ ट्रीटमेंट और बेबी केयर से जुड़ी बहुत सारे आर्टिकल्स भी थे। उन सबको पढ़ने के बाद, मेरी इच्छा और भी बढ़ गई।

मैंने तुरंत Zealthy से संपर्क किया, और अपनी परेशानी बताई। मेरी स्थिति को अच्छी तरह से समझने के बाद उन्होंने अपने Zealthy फर्टिलिटी स्पेशलिस्ट के साथ, जो उच्च सफल दर के लिए जाने जाते है, मेरी अपॉइंटमेंट बुक कर दी।

हमने Zealthy फर्टिलिटी स्पेशलिस्ट से मुलाकात की और अपनी सारी समस्या बताई हमने डॉक्टर से और उपचार के लिए उपलब्ध विकल्पों पर चर्चा भी की।

उन्होंने मेरा अल्ट्रासॉउन्ड और कुछ ब्लड टेस्ट भी करवाया। जब इनफर्टिलिटी का कोई विशेष कारण नहीं मिला, तब डॉक्टर ने इस उनेक्सप्लेंड इंफर्टिलटी को ट्रीट करने के लिए, जल्द ही मेरा आई.वी.एफ प्रोसेस शुरू कर दिया।

सारे फर्टिलाइज़ किए हुए अंडो में से, 4 को उन्होंने फ्रीज़ कर दिया। उसके बाद मेरा एम्ब्र्यो ट्रांसफर हुआ, जिसमे यह सुनिश्चित करने के लिए की मेरा यूटेरस, इम्प्लांटेशन के लिए तैयार है कुछ स्कैन और मेडिकेशन भी शामिल थे। जून 2019 को मुझे मेरी प्रेगनेंसी की खबर मिली। कई वर्षों बाद यह पल मेरी ज़िन्दगी में आए थे।

17 फरवरी, 2020 को मेरी ज़िंदगी पूरी तरह से बदल गई थी। मेरी बेटी स्वरा, बहुत ही प्यारी और गोल-मटोल है। मेरी नज़रें उससे हटती ही नहीं है।

स्वस्थ आदतों को अपनाएं, और अनुशासित रहें। समय पर और सही मात्रा में भोजन लें, और अपने आहार में आवश्यक पोषक तत्व और प्रोटीन शामिल करें।

तान्या

किस प्रकार Zealthy के आई.वी.एफ फर्टिलिटी विशेषज्ञों और उनकी केयर टीम ने, आपकी यात्रा के दौरान मदद की?

Zealthy टीम ने सबसे बेहतरीन ट्रीटमेंट पाने में मेरी मदद की। मुझे जब भी कोई आशंका होती थी, तब मैं उनसे बात कर लेती थी, और उन्होंने हमेशा मेरी मदद की। उन्होंने मुझे स्वस्थ खाने के लिए भी गाइड किया। Zealthy care टीम बहुत ही अच्छी है।

बांझपन की समस्या से जूझ रहे अन्य जोड़ों को आप क्या सलाह देना चाहेंगे? वह इस तनाव युक्त स्थिति का सामना किस प्रकार कर सकते हैं?

मैं दूसरों से यही कहना चाहूँगी कि आप धैर्य रखें। हर स्थिति अलग होती है, अपने बांझपन विशेषज्ञ को अपनी चिकित्सा स्थिति को समझने के लिए समय दें, ताकि वे आपका सर्वोत्तम तरीके से इलाज कर सकें।

इनफर्टिलिटी टट्रीटमेंट के वक़्त और किन चीज़ो से आपको मदद मिली?

स्वस्थ आदतों को अपनाएं, और अनुशासित रहें। समय पर और सही मात्रा में भोजन लें, और अपने आहार में आवश्यक पोषक तत्व और प्रोटीन शामिल करें। यह आपकी बहुत मदद करेगा। यहाँ तक ​​कि स्वस्थ भोजन से आपके तनाव का स्तर भी कम होता है।

1 लोगों को यह कहानी मददगार लगी

पोस्टेड ऑन- 01 Jul 2020

सफल चिकित्सा की और कहानियाँ पढ़ें

अस्वीकरण: इस साइट पर दिखने वाले प्रशंसापत्र हैं व्यक्तिगत अनुभव, वास्तविक जीवन के अनुभवों को दर्शाते हैं उन लोगों के लिए जिन्होंने हमारे उत्पादों और / या सेवाओं का उपयोग किया है किसी तरह या अन्य। हालांकि, वे व्यक्तिगत परिणाम हैं और परिणाम भिन्न होते हैं। हम यह दावा नहीं करते कि वे विशिष्ट हैं परिणाम जो उपभोक्ता आम तौर पर हासिल करेंगे। प्रशंसापत्र जरूरी सभी के प्रतिनिधि नहीं हैं जो हमारे उत्पादों और / या सेवाओं का उपयोग करेंगे।